पुरुष शराब क्यू पीता है

 पुरुष शराब क्यों पीता है आइये जानते हैं..... 


सुबह-सुबह नहा धोकर काम पर जाने के लिए तैयार होते हुए लाड़ी से कहा जल्दी लंच पैक कर दो ऑफिस के लिए देर हो रही है...


तभी बेटे ने कहा पापा मुझे कल फीस जमा

करनी है...

ठीक है बेटा शाम को आकर देता हूँ...


बेटी ने कहा पापा स्कूल में फैंसी ड्रेस कंपीटिशन है, मुझे 'परी' की ड्रेस चाहिए...

ओके बेबी, शाम को लेता आऊंगा...



पिता जी बोले, बेटा मेरे चश्मे का काँच टूट गया है, इसे लगवा देना और तेरी माँ की आँखों के ऑपरेशन की तारीख मिल गई है,अस्पताल में भर्ती कराना है...

जी पिता जी मैं शाम को ऑफिस से एडवांस

ले लूँगा...


जाते जाते लाड़ी ने कहा घर का राशन खत्म होने वाला है, किराने वाले को यह लिस्ट देते जाना और शामको लेते आना...

अच्छा जी अब मैं चलता हूँ, यह कह वो घर से

चल दिया।

रास्ते में स्कूटर पंचर हो गया और ऑफिस पहुचने में

देर हो गई...


ऑफिस पहुचने पर बाॅस ने घड़ी की ओर

देखा, और कहा आइए सर...

वो समझ गया देरी की वजह से बाॅस नाराज

हैं, 

खैर सोचा आज जल्दी जल्दी काम निपटा लेता हूँ, ताकि बाॅस खुश हो जाये क्योंकि शाम एडवांस भी लेना है...


काम को जल्द निपटाने के चक्कर में एक गलती हो गई, बाॅस खुश होने की जगह और नाराज हो गए, एडवांस मांगने की हिम्मत ही नहीं हुई।


खैर दिन बीता छुट्टी हुई, 

अब घर पर क्या कहूंगा, यह सोचकर परेशान हो गया।

तभी साथी कर्मचारी ने कहा, क्या बात है यार बहुत परेशान दिख रहे हो? 

उसने सारी व्यथा अपने दोस्त को बताई और कहा यार दिल करता है, रेल कि पटरी पर लेट जाऊं...


दोस्त ने कहा चल परेशान ना हो , मेरे साथ चल, दोनों ने साथ पी और अपने अपने घरों की ओर चल दिए. ... 

घर पहुंच कर उसने कहा कि एडवांस नहीं

मिल पाया।


फिर घर में कुछ ये हुआ........

बेटा माँ से: मम्मी पापा ने शराब पी , पर मुझे

फीस नहीं दी...

बेटी: मेरी ड्रेस नहीं लाये और शराब पी ली...

पिता: चश्मा लाने के लिए पैसे नहीं थे और शराब के लिए थे...

माँ: भूल गया है तू, अपना पेट काट काट कर पाला था तूझे, शराब के लिए पैसे है, माँ के लिए नहीं? 

और अंत में पत्नी ने कहा, अब राशन की जगह हमे भी शराब ही पिला दो...


कुछ जानने योग्य तथ्य...


पिता का चश्मा 500 रुपए

माँ का ऑपरेशन 3000 रुपए

बेटे की फीस 700 रुपए 

बेटी की ड्रेस 1200 रुपए 

घर का राशन 5000 रुपए 

शराब जो कि दोस्त ने पिलाई 300 रूपये.... 

क्या इन 300 रूपयों से घर की जरूरतें पूरी

हो जाती ???


एक मर्द अपने परिवार के लिए हर संभव प्रयास करता है, उसे प्यार और सम्मान दे, उसकी मजबूरियों को समझने की कोशिश

करें और उसे शराब पीने दें।

तो फिर सब मिलकर प्रेम से बोलो cheeeers.......

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लक्ष्मी जी की आरती / laxmi ji ki aarti lyrics /ॐ जय लक्ष्मी माता/om jay laxmi mata lyrics

श्री हनुमान चालीसा (Shri Hanuman Chalisa)

गणेश जी की आरती (Ganesh ji ki aarti lyrics) / जय गणेश जय गणेश, जय गणेश देवा/ jay ganesh jay ganesh jay ganesh deva lyrics