Google AI Tool - Google अब आपकी Picture को बना देगा perfect : वो भी बिल्कुल फ्री में देखिए केसे

 Google AI Tool - Google अब आपकी Picture को बना देगा perfect : वो भी बिल्कुल फ्री में देखिए केसे :-


Google AI Tool: गूगल फोटो यूजर्स अब एआई ऑपरेटेड मैजिक एडिटर काे फ्री में यूज कर सकेंगे. यह सर्विस पहले केवल पिक्सेल डिवाइसेज और पेड सब्सक्राइबर्स को ही मिलती थी।


Google AI Tool: गूगल अब आपकी पिक्चर को फ्री में परफेक्ट बनायेगा. गूगल ने यूजर एक्सपीरिएंस बढ़िया बनाने के लिए गूगल फोटोज में एक नये अपडेट की घोषणा की है. इस नये अपडेट का असर यह होगा कि गूगल फोटोज यूजर्स आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एडिटिंग टूल्स का इस्तेमाल अब निशुल्क कर सकेंगे. गूगल ने बताया है कि नया अपडेट 15 मई से लागू होगा और इसके बाद यूजर्स मुफ्त में फोटो अनब्लर, मैजिक इरेजर और पोर्ट्रेट लाइट आदि फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।


गूगल फोटो अपग्रेड क्या काम करता है?

गूगल फोटोज के मैजिक एडिटर फीचर को गूगल ने पिछले साल pixel 8 और pixel 8 प्रो के लॉन्च के साथ पेश किया था। जेनरेटिव एआई आधारित यह टूल किसी फोटो में गैप भरने, सब्जेक्ट को दोबारा पोजिशन करने और फोटो के फोरग्राउंड या Background में एडिटिंग करने में सक्षम है। मैजिक एडिटर का इस्तेमाल कर यूजर्स अपनी तस्वीर में मनचाहे बदलाव कर सकते हैं।

हर महीने मिलेंगे 10 मैजिक एडिटर :-

Google ने ताजा अपडेट के बारे में बताया है कि एआई एडिटिंग टूल्स पिक्सेल टैबलेट सहित ज्यादातर डिवाइसेज के साथ काम करेंगे। जिससे अलग-अलग प्लैटफॉर्म्स तक इसकी पहुंच बढ़ जाएगी। इसके अलावा, एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लैटफॉर्म पर गूगल फोटोज यूजर्स प्रतिमाह 10 मैजिक एडिटर प्राप्त करेंगे। जिससे फोटो एडिटिंग में एक्सपेरिमेंट और क्रिएटिविटी को बढ़ावा मिलता रहेगा. बताते चलें कि गूगल आगामी 15 मई से यह अपडेट अपने सभी यूजर्स के लिए रोलआउट करने लगेगी।

किन डिवाइस को सपोर्ट करेगा यह फीचर?

Google फोटोज के AI Based इन फीचर्स को ऑपरेट करने के लिए आपके पास एंड्रॉयड फोन होना जरूरी है, जिसका वर्जन 8.0 या उससे ऊपर का हो. वहीं, iOS 15 या उससे ऊपर के वर्जन वाले आईफोन को यह सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही, जिस डिवाइस पर आप गूगल फोटोज ऐप यूज कर रहे हैं उसमें कम से कम 3GB रैम होनी चाहिए। ताकि आप HDR एफेक्ट, मैजिक इरेजर और सिनेमैटिक फोटोज जैसे फीचर्स का फायदा उठा पाएं। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लक्ष्मी जी की आरती / laxmi ji ki aarti lyrics /ॐ जय लक्ष्मी माता/om jay laxmi mata lyrics

श्री हनुमान चालीसा (Shri Hanuman Chalisa)

गणेश जी की आरती (Ganesh ji ki aarti lyrics) / जय गणेश जय गणेश, जय गणेश देवा/ jay ganesh jay ganesh jay ganesh deva lyrics