Google Adsense Work From Home Business Idea 2024: घर बैठे गूगल ऐडसेंस से लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका

Google Adsense Work From Home Business Idea 2024: घर बैठे गूगल ऐडसेंस से लाखों रुपए कमाए देखिए तरीका:

Google Adsense 

Work From Home

आज हम आपके लिए घर बैठे काम करने हेतु नया तरीका लेकर आए हैं अब आप गूगल में काम करके पैसे कमा सकते हैं और यह काम आप घर बैठे ही कर सकते हैं और यह काम करके लाखों रुपए भारत में लोग पहले से कम रहे हैं आप भी कमा सकते हैं इसके संबंध में पूरी जानकारी आज हम आपको बताने वाले हैं घर बैठे यह गूगल का नया काम कैसे शुरू कर सकते हैं अच्छी पूरी प्रक्रिया।


बहुत सारे लोग घर बैठे काम करने की तलाश में हैं लेकिन ऐसा सबसे सरल और आसान और अधिक इनकम वाला काम नहीं मिलता, लेकिन वर्तमान में गूगल ऐडसेंस एक ऐसा तरीका है जिस घर बैठे लाखों रुपए लोग कमा रहे हैं और आप भी गूगल ऐडसेंस के माध्यम से लाखों रुपए कमा सकते हैं अब इसका तरीका और इसके बारे में पूरी जानकारी इसी लेख में पढ़े।

Google Adsense

गूगल ऐडसेंस एक गूगल का ही प्लेटफार्म है जैसा कि हम सब जानते हैं गूगल एक बहुत बड़ी सर्च इंजन कंपनी है किसी भी जानकारी को हम गूगल पर खोज सकते हैं और इसी गूगल कंपनी का प्लेटफार्म ऐडसेंस है अब एडमिशन से जुड़कर और काम करके आप पैसे कमा सकते हैं इसके लिए प्रक्रिया बहुत ही सरल और आसान है लेकिन यह पूरी तरह से जानना जरूरी है।

गूगल ऐडसेंस गूगल का ही प्लेटफार्म है और यह एडवर्टाइजमेंट पर काम करता है, यानी छोटी बड़ी कंपनियां या व्यक्ति विशेष या अन्य किसी उद्योग या संस्था के सभी प्रकार के एडवरटाइजमेंट गूगल ऐडसेंस पैसों के साथ प्राप्त करता है और यह एडवर्टाइजमेंट है लोगों के क्रिएटर प्लेटफार्म पर दिखता है जैसे यूट्यूब या वेबसाइट या अन्य मोबाइल एप्लीकेशन या विभिन्न प्रकार की अन्य गूगल से जुड़ी जगह पर।

Google Adsense Creator Platform 

अगर आप घर बैठे काम करने की तलाश में हैं तो आप अपने मोबाइल और लैपटॉप से गूगल ऐडसेंस के जरिए कमाई शुरू कर सकते हैं इसमें सबसे पहले गूगल ऐडसेंस के एडवर्टाइजमेंट दिखाने हेतु क्रिएटर प्लेटफार्म बनाना होगा यानी ऐसा स्थान बनाना होगा जहां गूगल ऐडसेंस के ऐड दिखाए जा सके इसके लिए आपके पास यूट्यूब चैनल हो सकता है या एक प्रोफेशनल वेबसाइट हो सकती है।


यह काम करने पर किसी भी प्रकार की लागत नहीं आएगी बिल्कुल निशुल्क यह घर बैठे काम शुरू कर सकते हैं और भारत देश में लगभग लाखों लोग गूगल एडसेंस से पैसे कमा रहे हैं, यूट्यूब पर विभिन्न प्रकार के वीडियो डालें और गूगल एडसेंस से एडवर्टाइजमेंट लगाकर पैसे कमाना शुरू करें, गूगल ऐडसेंस का पेमेंट हर महीने जारी होता है न्यूनतम $100 आप हर महीने प्राप्त कर सकते हैं।

YouTube Criteria Eligibility 

गूगल ऐडसेंस में सबसे अधिक क्रिएटर प्लेटफार्म यूट्यूब प्रचलित है क्योंकि बहुत से लोग हर किसी स्थान पर हर किसी स्थिति में वीडियो बनाते हैं और अपनी गैलरी में सुरक्षित रखते हैं यही वीडियो अगर आप यूट्यूब पर लोगों को दिखाते हैं तो आपको गूगल ऐडसेंस ऐड लगाकर पैसा देगा, यानी आप अपनी देने की दिनचर्या का वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डाल सकते हैं और आपके यूट्यूब वीडियो पर व्यूज आने पर और गूगल ऐडसेंस के एडवर्टाइजमेंट चलने पर पैसे मिलेंगे। 


यूट्यूब पर आप बिना चेहरा दिखाइए कम कर सकते हैं या फिर आप अपने दैनिक दिनचर्या या फिर आप हंसी मजाक या विभिन्न अन्य प्रकार के कैटिगरी में काम कर सकते हैं और किसी भी प्रकार के वीडियो को यूट्यूब पर डालकर आप अपनी कमाई शुरू कर सकते हैं गूगल ऐडसेंस यूट्यूब वीडियो के बीच एडवर्टाइजमेंट देगा और आपकी प्रति महीने कमाई होगी जो आपको बैंक खाते में मिलेगी।

Google Adsense Account 

1.गूगल ऐडसेंस के अधिकारीक वेबसाइट पर जाएं। 

अब लोग इन ऑप्शन पर क्लिक करके अपना अकाउंट बनाएं। 

2.अब युटुब ऑप्शन का चयन करें और अपने यूट्यूब चैनल का लिंक लगाएं। 

3.ध्यान दें आपके यूट्यूब चैनल में 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे का वॉच टाइम पूरा होना जरूरी है तभी यहां यूट्यूब चैनल जुड़ेंगा। 

4.अब आप सभी वीडियो में एडवर्टाइजमेंट लगाकर कमाई शुरू कर सकते हैं। 


गूगल एडसेंस से कमाई घर बैठे परिवार का कोई सदस्य महिला पुरुष या बच्चा कर सकता है और अपनी दैनिक दिनचर्या का वीडियो या अन्य किसी कला या विशेषता का वीडियो या जानकारी वीडियो या विभिन्न अन्य प्रकार के वीडियो डाल सकते हैं। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

लक्ष्मी जी की आरती / laxmi ji ki aarti lyrics /ॐ जय लक्ष्मी माता/om jay laxmi mata lyrics

श्री हनुमान चालीसा (Shri Hanuman Chalisa)

गणेश जी की आरती (Ganesh ji ki aarti lyrics) / जय गणेश जय गणेश, जय गणेश देवा/ jay ganesh jay ganesh jay ganesh deva lyrics